Home Entertainment 5 best fully Hindi adventure movies list in Hindi of all time...

5 best fully Hindi adventure movies list in Hindi of all time 5 सर्वश्रेष्ठ साहसिक फिल्मों की सूची हिंदी में

0

काफी लोगो को adventure movies देखना काफी पसंद होता है। adventure movies में हमें उस फीलिंग का मजा आता है। जो की रियल लाइफ में सम्भव न हो।

adventure movies का हिंदी में मतलब होता है साहसिक फिल्में। जब फिल्म के मेन किरयादार के साथ कुछ होता है और वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहता है। तब जाकर बनती है एक दमदार adventure movie.

यहाँ पर हम आपको कुछ खास adventure movies बताने वाले है जो काफी हिट है। यह फिल्मे काफी अच्छी कहानी के साथ मजेदार भी है।

यह भी पढ़ें: हिंदी रहस्य फिल्में की सूची हिंदी में

list of hindi adventure movies

  • क्रिश 3
  • बागी 3
  • ट्यूब लाइट
  • अलादीन
  • रा.ऑन

क्रिश 3 Krrish 3

इस फिल्म के शुरू में बाप, बेटा और बहु साथ रहते है। इस फिल्म में एक जैसे ही बेटा और बाप होते है। वह देखने में काफी एक जैसे ही होते। इस फिल्म जो बेटा होता है यह फिल्म का हीरो होता है। उस पास नेचुरल पावर होते है। वह हवा में उड़ सकता है, तुरंत काफी से कही जा आ सकता है।

इस फिल्म में दिखाया जाता है कि दुनिया एक क्रिश को जानती है जो सबकी मदद करता है। वह कुछ भी कर सकता है। पर हम आपको बता दे की यह कोई और नहीं फिल्म का मेन किरयादार हीरो रहता है। पर यह अपनी असली पहचान दुनिया से छुपाया रखता है।

फिल्म के मेन कहानी तब शुरू होती है जब देश में एक अजीबो गरीब हमारी फ़ैल जाती है। इसमें काफी लोग मारे जाते है। फिल्म में दिखाया जाता है कि यह बीमारी पहले एक और देश में फैला था और वहा पर काफी लोग मारे जाते है।

हीरो के पिता एक काफी प्रसिद्ध वैज्ञानिक होते है। अब हीरो और उसके पिता मिल कर इस महामारी से देश को बचा पाते है या नहीं। अगर बचा पाते है तो कैसे। और इस महामारी के पूछे किसी का चाल होता है नहीं। अगर होता है तो वह कौन होता है। यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। यह फिल्म अच्छी कहानी के साथ मजेदार और adventure movie भी है।

यह भी पढ़ें: कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली

बागी 3 Baaghi 3

हम आपको बता दे कि बागी का मतलब वह इंसान जो अपने हिसाब से जिंदगी जीना चाहता है, अगर उसके सामने कोई भी आता है तो वह उसे उखाड़ फेकता है।

Advertisement

यह फिल्म दो भाइयो के कहानी पर है। एक भाई जो पुलिस इंस्पेक्टर होता है। वह इंस्पेक्टर होने के बावजूद काफी सीधा होता है। वह गाँधी जी के विचारो पर चलने वाला होता है। अगर कोई उसके एक गाल पर चाटा मारे तो दूसरा गाले आगे बढ़ाता है।

जो इस फिल्म का दूसरा भाई होता है वह पहले भाई से बिल्कुल उल्टा होता है। वह अकसर मर पिट में पड़ता है। दूसरे भाई जीवन में एक ही काम होता है, वह है अपने भाई की सुरक्षा करना।

फिल्म में असली कहानी तब शुरू होती है जब बड़े भाई पुलिस इंपेक्टर को सीरिया भेज जाता है। वहा पर उसका सामना आंतकबाद से हो जाता है। इस आंतकबाद में एक दो नहीं बल्कि पूरा देश खड़ा हुआ है। अब जाकर फिल्म में असली adventure शुरू होती है। क्या दूसरा भाई आपने भाई को आंतकबाद से बचा पाएगा। अगर बचाएगा तो कैसे? वह कैसे आंतकबाद से लड़ेगा।

वह इस लड़ाई में किसका सहारा लेगा। क्या वह अकेले ही लड़ेगा या किसी के साथ। यह जाने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी। जब आप यह फिल्म देखेंगे तो आपको सब पता चलेगा।

ट्यूब लाइट Tubelight

इस फिल्म में भी दो भाई होते है। इस फिल्म के शुरू में दिखाया जाता है की दो भाई जो उत्तर भारत के एक काफी खूबसूरत शरह में साथ रहते है। वह दोनों एक दूसरे से काफी प्रेम करते थे। छोटा भाई बहुत ही अनाड़ी होता है। उसे दुनिया देखने का अलग तरीका होता है। वह काफी सीधा-साधा होता है।

वह दोनों भाई एक दूसरे की जान होते है। पर आगे फिल्म में दिखाया जाता है कि युद्ध छिड़ जाता है और बड़े भाई को युद्ध में छोटे भाई को छोड़ कर जाना होता है। छोटा भाई बड़े भाई को खुद रोकता है पर वह नहीं रुक पता है।

इसके बाद आए दिन छोटे भाई को शहीद सैनको को लॉस आते देखने को मिलती है। वह इस कारण काफी घबरा जाता है। अब वह तैय करता है कि वह इस युद्ध को रोकेगा।

अब इसके बाद क्या होता है। क्या वह इस युद्ध को रोक पता है या नहीं। उसका भाई जिन्दा वापस लौटा है या नहीं। यह सब जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी। यह फिल्म काफी ही adventure movie होने के साथ इमोशनल भी है।

अलादीन Aladdin -adventure movies

यह फिल्म बच्चो में काफी प्रसिद्ध है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक गरीब लड़का रहता है। जो छोटे मोठे काम कर के अपना पेट पलता था। वह छोटी चोरिया भी करता पर वह चोरी का पैसा गरीबो में बाट देता था। फिल्म में आगे दिखाया जाता है कि उसे एक चाचा मिलते है। जो कहते है कि उसके आपने चाचा है। क्योंकी अलादीन के पिता इस दुनिया में नहीं रहते है। तो वह अपने नकली चाचा को असली मान लेता है।

अलादीन के चाचा अलादीन को एक गुफा में ले जाते है। उस गुफा में एक चिराग होता है जो अलादीन के चाचा अपना चाहते थे। पर वह गुफा में अलादीन को भेजते है। जब अलादीन चिराग लेकर वापस आता है। तो उसके चाचा चिरगा को जल्द से जल्द हासिल करना चाहते थे। तो वह पहले चिराग मांगते है पर अलादीन कहता है की वह बहार पहले आना चाहता है।

Advertisement

यह सुनकर उसके चाचा उसे गुफा में छोड़ कर चले जाते है। बाद में अलादीन जैसे तैसे बहार आता है। उसके बाद उसे बादशाह के लड़की से प्रेम हो जाता है। अब वह बादशाह के लड़की को कैसे पता है या नहीं पा सकता है। उसके चाचा कौन थे और बहुत कुछ आपको यह फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

यह फिल्म काफी ही adventures से भरी पड़ी है। आप इस फिल्म को देख सकते है।

रा.ऑन Ra.one

यह फिल्म काफी और काफी मजेदार है। इस फिल्म में रोबोट को दिखाय गया है। एक रॉबर्ट लोगो का दुश्मन होता है तो दूसरा रोबोट इंसान को दोस्त। आखिर कैसे ख़राब दुश्मन को ख़त्म किया जाता है यह आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: भूत वाली फिल्म जो काफी डरावनी है और मजेदार भी है

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version