Home Entertainment वह कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म जो आज भी हमारे दिल...

वह कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म जो आज भी हमारे दिल में मौजूद है, जिन्हे आज भी देखा जाता है

0

अगर आप भी पूरानी प्रेम वाली फिल्मो के दीवाने है और आपको लव स्टोरी वाली पूरानी फिल्म को देखना है पर आपके पुरानी अच्छी पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म (love story film) के नाम और उनके बारे में पता नहीं है।

तो हम आपको आज कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म (old love story film) के बारे में बताने वाले है। जिन्हे अगर आपने अभी तक नहीं देखा है तो जरूर देखे।

हम जो आपको फिल्म को बताने वाले है वह फिल्म जब सिनेमा में आई थी तो काफी हिट साबित हुए थी। यह फिल्म आज भी काफी लोगो के दिल में एक अलग जगह रखती है।

कुछ फिल्म इसे भी होती है जिन्हे बार बार देखने को मन करता है। उन्हें एक बार देखकर मन पूरा नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: भूत वाली फिल्म जो काफी डरावनी है और मजेदार भी है

पूरानी लव स्टोरी हिंदी फिल्मे old love story movie

पूरानी लव स्टोरी हिंदी फिल्मे old love story movie

अगर बात करें प्रेम के बारे तो इसे शब्दों में तो कभी समझाया नहीं जा सकता है, प्रेम को बस महससू किया जा सकता है। यह लव स्टोरी फिल्मे(love story film) हमें प्रेम को काफी करीब से महसूस करवाती है।

यह भी पढ़ें: 5 सर्वश्रेष्ठ साहसिक फिल्मों की सूची

लव love

यह फिल्म साल 1991 में आई थी। इस फिल्म में एक लड़का होता है जिसके माता पिता तो नहीं होते पर उसके पास काफी पैसा होता है। वह आपने गाँव को छोड़ कर शहर में जाता है। वहा पर उसकी मुलाकात एक लड़की से होता है। वह लड़की को देखकर उसके प्यार में पागल हो जाता है। उस लड़की को भी इस लडके से काफी प्यार हो जाता है।

इस लडके के अंदर काफी कमी होता है। जिसमे से सबसे बड़ी कमी यह कि उसे काफी तेज गुस्सा आता है। और वह गुस्से में कुछ भी कर देता है। तो वह लड़की उस लडके से कहती है कि तुम्हे जब भी गुस्सा आए तो तुम एक से दस तक गिनती गिनो। इससे उस लडके को काफी मदद मिलता है।

वह दोनो एक दूसरे के काफी करीब आ जाते है और वह शादी करना चाहते है पर लड़की के घर वाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं होते है। अब वह कैसे आपने रिश्ते को आगे बढ़ाते है या नहीं। क्या उनकी शादी होती है या नहीं। इसको जनाने के लिए आपको यह लव स्टोरी वाली फिल्म देखनी होगी।

Advertisements

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएगी dilwale dulhania le jayenge

यह फिल्म हर लवर के दिल को हमेशा छूती है। इस फिल्म को काफी लोग अभी तक पसंद करते है। इस फिल्म को देखने वाले कहते है कि उन्हें इस फिल्म को बार बार देखने को मन करता है। यह फिल्म 1995 में आई थी।

इस फिल्म के शुरू में दिखाया जाता है कि एक लड़का है जो परीक्षा में फ़ैल हो जाता है। फिर उनके पिता उन्हें आपने पूर्वजो के बारे में बताते है और कहते है कि देखो यह सब तुम्हारी तरह परीक्षा में असफल हो गए थे।

इसके अलावा फिल्म की हीरोइन के पिता काफी कड़े मिजाजा के होते है। उन्होंने पहले से ही अपनी लड़की शादी तैय कर दिया होता है। हीरोइन की एक छोटी बहन भी होती है।

हीरो और हीरोइन लंदन में रहते है पर वह एक हिंदुस्तानी ही रहते है। एक यात्रा के दौरान वह दोनों मिलते है। पहले तो उनमे काफी दुरी होता है पर आगे चलकर उन्हें काफी गहरी प्रेम (prem) हो जाता है। जब वह यात्रा से लौटते है तो एक दूसरे को नम आखो से बिदाई करते है।

लड़का घर आकर सब कुछ आपने पिता को बता है तो उसके पिता जी कहते है जाव आपने प्रेम (prem) को घर लेकर आव। इधर लकड़ी यह सब कुछ अपनी छोटी बहन और माँ से बताती है तो चुपके से उसके पिता यह सब सुन लेते है।

इसके बाद लड़की के पिता काफी गुस्सा हो जाते है और लड़की को भारत लेकर आती है और शादी की तैयारी शुरू करवाते है। इधर लड़का जब लड़की के घर जाता है तो उसे पता चलता है कि लड़की के घर वाले लंदन से भारत चले गए।

इसके बाद क्या होता है। वह लड़का अपने प्रेम को पता है या नहीं। अगर पा लेता है तो कैसे। इसको जानने के लिए आपको यह लव स्टोरी वाली फिल्म (love story film) देखनी होगी।

राजा हिंदुस्तानी Raja Hindustani

इस फिल्म के शुरू में दिखाया जाता है कि लड़की के माता-पिता होते है। माँ उसकी सौतेली होती है। उस लड़की के पिता के पास काफी पैसे होते है। लड़की के पिता चाहते है कि उनके बाद सारी संपत्ति उनके लड़की के नाम हो पर सौतेली माँ और उसका भाई यह बिल्कुल नहीं चाहते है।

लड़की भारत के एक गांव में जाना चाहती है। अपनी जिंदगी को जीने के लिए। पहले तो उसके पिता मना करते है पर बाद में मान जाते है। फिर वह उस गाँव में आती है तो उसके साथ दो औरत उसकी देखभाल करने के लिए होते है।

जब वह वहा आती है तो उसे एक आखरी कार मिलती है उसे होटल तक जाने में। वह कार वाला पहले तैयार नहीं होता फिर तैयार हो जाता है। वह दोनों रास्ते में काफी मजा करते है। होटल में जगह नहीं होता है। तो लड़का उसे अपने घर पर रखता है। उस लडके के घर चाचा-चाची होते है।

Advertisements

साथ रहते रहते उन दोनों में प्रेम (prem) हो जाता है। फिर उसके बाद वह दोनों कैसे एक साथ होते है। यह सब जानने के लिए और फिल्म का मजा लेने के लिए आपको यह लव स्टोरी वाली फिल्म (love story film) देखनी होगी।

कुछ-कुछ होता है kuch kuch hota hai

इस फिल्म में प्रेम और पसंद को काफी अच्छे से दिखाया गया। प्रेम और पसंद में क्या फर्क होता है। यह भी आप इस फिल्म को देखकर जानेगे। फिल्म की शुरुवात में कॉलेज के एक लडके और एक लड़की से। यह दोनों एक दूसरे के काफी साथ रहते है। लड़की की आदते लडको जैसी थी।

आगे फिल्म में उस कॉलेज में एक नई लड़की आती है, इस लड़की से उस लडके को प्यार हो जाता है। और वह आपने प्यार को दिखने लगता है। इसे देखकर उस पहली वाली लड़की को भी इस लडके से प्यार हो जाता है पर तब तक काफी देर हो जाता है। यह दोनों अब एक हो जाते है। उसके बाद भी पहली लड़की को अपना प्यार मिलता है।

आखिर कैसे मिलता है उस लड़की और इस लड़की को अपना सच्चा प्यार। इसे जानने और समझने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। यह काफी दमदार है।

डर daar

इस फिल्म में एक तरफा प्रेम और उसके पीछे पागल होने के बारे में दिखाया गया है। यह फिल्म 1993 में आई थी। इस फिल्म में एक लड़का और एक लड़की होते है। वह कॉलेज में पढ़ते है। लडके को लड़की से काफी प्रेम होता है पर वह कभी बता नहीं पता है।

वह उसे बताने की कोसिस करता है फिर भी बता नहीं पता है।

फिल्म के आगे उस लड़की की शादी दूसरे लड़के के साथ ही जाती है। जब यह पहला लड़का जनता है तो उसका प्यार बदले में बदल जाता है। अब वह बस बदला लेना चाहता है। इसके बाद वह दूसरे लडके को जान से मारना चाहता है।

अब इसके बाद बहुत कुछ होता है। यह सब जनाने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। इस फिल्म में आपको प्रेम, बदला, और एक तरफा प्यार देखने को मिलेगा। इस लव स्टोरी वाली फिल्म में काफी ऐसे गाने भी है जो अभी तक हिट है।

वीर जारा veer-zaara

यह फिल्म हमारे भावना से काफी छूता है। इस फिल्म को देखने के बाद किसी भी प्रेम करने वाले के आखो से आसो आ सकते है। यह फिल्म 2004 में आई थी। इस फिल्म का लड़का हिन्दुस्तान का दिखाया जाता है जो लोगो की काफी मदद करता है। वही लड़की पाकिस्तान की दिखाई जाती है।

यह लड़की पाकिस्तान से हिंदुस्तान अपनी घर की बुजुर्ग नौकरानी की अर्थिया को गंगा में बहाने आई होती है। जिस बस से यह आई होती है वह बस एक खाई में गिर जाती है। लड़का हेलीकॉप्टर से सभी को बचाता है।

Advertisements

इस तरह वह दोनों पहली बार मिलते है। लड़का अपने साथ उस लड़की को ले जाता है। वह दोनों एक साथ रहते है तो उन्हें काफी प्रेम हो जाता है।

पर यहाँ वह दूसरे देश की लड़की होती है। अब इसके बाद वह दोनों कैसे मिलते है। वह मिल भी पाते है या नहीं। इसके साथ ही साथ उनके साथ क्या कुछ होता है। यह सब जानने के लिए आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

हम आपको यह कहेगे की आप इस लव स्टोरी वाली फिल्म को अब तक नहीं देखा तो अब जरूर देखे। इस फिल्म के गाने भी काफी हिट और सुपर हिट है।

तो हमने आपको कुछ खास लव स्टोरी वाली फिल्मो (love story film) के बारे में बताया। जिन्हे अगर आपने अभी तक नहीं देखा तो जरूर देखे। यह फिल्म काफी हिट और दिल को छूने वाली है।

यह भी पढ़ें: हिंदी रहस्य फिल्में की सूची

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version