सलमान खान सुपर हिट मूवीज लिस्ट इन हिंदी, सलमान खान की सुपर हिट फिल्में

0

सलमान खान एक बॉलीवुड की एक ऐसी हस्ती है जिसे कोन नहीं जनता है। सलमान खान को भारत के अलावा अन्य देश के लोग भी जानते और पहचानते है।

सलमान खान को लोग उनकी सुपर हिट फिल्मो के कारण ही जाते है। उन्होंने आज से बहुत पहले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने एक पर एक सुपर हिट फिल्म इस बॉलीवुड इंडस्ट्री को दिया।

उनकी फिल्मों का हर कोई दीवाना होता है। उनकी हर एक फिल्म काफी हिट जाती है। वह जिस फिल्म को बनाते है उसमे खो से जाते है। फील किसी भी तरह का हो चाहे पारिवारिक, एक्शन, रोमांस फिल्म हो।

यह भी पढ़ें: पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म

सलमान खान सुपर हिट मूवीज लिस्ट इन हिंदी Salman Khan hit Movies list in Hindi

सलमान खान सुपर हिट मूवीज लिस्ट इन हिंदी Salman Khan hit Movies list in Hindi
सलमान खान सुपर हिट मूवीज लिस्ट इन हिंदी Salman Khan hit Movies list in Hindi

कुछ सलमान खान की फिल्म सुपर हिट (Salman Khan super hit Movies) है। आज हम सामान खान की कुछ सुपर हिट फिल्मो को जानेगे।

1.सुल्तान Sultan

यह फिल्म 2016 में आई थी। इस फिल्म प्रेम और कुश्ती को दिखाया गया है। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म है। इस फिल्म की कहानी के साथ ही साथ इस फिल्म के गाने और डायलाग भी काफी दमदार है।

अगर बात करे इस फिल्म की कहानी के बारे में तो इस फिल्म की कहानी ऐसी है कि एक लड़का (सलमान खान) जिसकी उम्र काफी हो चली है फिर भी उसको कोई काम धंधा नहीं होता है। उस लडके को एक लड़की से प्रेम हो जाता है।

पर वह लड़की प्रेम करना नहीं चाहती है क्योंकि वह कुस्ती लड़ना चाहती है। उस लड़की को मानाने के लिए यह लडका कुश्ती को सीखना शुरू करता है। उसके बाद फिल्म में काफी कुछ उतार चढ़ाव आता है।

इस फिल्म को अभी तक नहीं देखा है तो इस फिल्म को जरूर देखे।

2.प्रेम रतन धन पायो Prem Ratan Dhan Payo

यह फिल्म 2015 में आई थी। यह फिल्म पारिवारिक है। इस फिल्म में सलमान खान का दो रोल होता है। एक रोल में वह युराज होते है तो दूसरे में एक आ आदमी। यह फिल्म सलमान खान की सुपर हिट फिल्म में से एक है।

अगर बात करे इस फिल्म की कहानी के बारे में तो फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार से है। सलमान खान के रोल होते है।

पहले रोल में वह आम आदमी होते है। इन्हे एक राजकुमारी से प्रेम होता है। जबकि दूसरे रोल में एक राजकुमार होते है। उस राजकुमारी की शादी इन्ही से होने वाली होती है।

पर राजकुमार से कोई भी खुश नहीं रहता है इसके साथ ही साथ उनके कुछ दुश्मन भी होते है।

एक बार राजकुमार को के साथ काफी बड़ा दुर्घटना घटी है। राज पाठ को बचने के लिए उस गरीब व्यक्ति जो राजकुमार जैसा दिखता है उसे राजकुमार बनाया जाता है। अब इसके आगे काफी कुछ इस फिल्म में दिखाया जाता है।

इस फिल्म की पूरी कहानी को जानने के लिए इस फिल्म को देखे।

इस फिल्म में आपको काफी अच्छे गाने सुनने को मिलेंगे इसके साथ ही साथ अच्छी डायलाग भी सुनने को निलेगा।

यह भी पढ़ें: हिंदी रहस्य फिल्में की सूची हिंदी में

3.बजरंगी भाईजान Bajrangi Bhaijaan

यह फिल्म भी 2015 में आई थी। यह फिल्म सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म में से एक है। यह फिल्म शुरू में काफी आसान लगाती है पर बाद मजेदार बन जाती है।

अगर बात करे इस फिल्म के कहानी की तो इस फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है। एक लड़का और लड़की होते है। लड़का काफी सरल होता है और वह कभी नॉनवेज को देखता है।

एक बार एक पाकिस्तान की महिला अपनी बच्ची के इलाज के लिए भारत में आई होती है। यह लड़की बोलन नहीं सकती थी।

गलती से उस महिला से वह लड़की भारत ही छूट जाती है। यह लड़की सलमान खान को मिलती है। पहले तो सलमान खान को यह नहीं पता चलता की यह लड़की कहा से आई है।

बाद में पता चलता है कि पाकिस्तान से आई है। अब सलमान खान कैसे उस लड़की को पाकिस्तान पहुंचते है। इसको जाने के लिए यह फिल्म को देखे।

इस फिल्म में भी कुछ ऐसे गाने है जो काफी हीट है। अगर अभी तक आपने इस फिल्म को अभी तक नहीं देखा तो जरूर देखे।

4.किक Kick

यह फिल्म 2014 में आई थी। इस फिल्म में भी काफी ऐसे गाने है जो काफी हीट गाने है। इसके साथ इस साथ इस फिल्म के बारे में आपको काफी एक्शन भी देखने को मिलेगा। इस फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है। यह फिल्म सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों (Salman Khan super hit Movies) में से एक है।

5.दबंग 2 Dabangg 2

यह फिल्म साल 2012 में आई थी। इस फिल्म में काफी अच्छे गाने के साथ अच्छे डायलाग सुनने को मिलेंगे। इस फिल्म में सलमान खान से एक पुलिस का रोल किया है। इस फिल्म में रोमांस और एक्शन दोनों देखने को मिलेगा।

Dabangg 2 से पहले Dabangg फिल्म आई थी यह दोनों ही फिल्मे सुपर हिट हुए थी। तो सलमान खान की सुपर हीट फिल्मो (Salman Khan super hit Movies) में यह फिल्म भी शामिल है।

6.एक था टाइगर Ek Tha Tiger

यह फिल्म भी साल 2012 में ही आई थी। इस फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ है। इस फिल्म में अच्छी डायलाग और एक्शन देखने को मिलता है। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी है जो देखने वाले को काफी देर तक लगतार देखने पर मजबूर करती है।

यह भी पढ़ें: भूत वाली फिल्म जो काफी डरावनी है और मजेदार भी है

7.बडिगार्ड Bodyguard

यह फिल्म साल 2011 में आई थी। इस फिल्म में आपको काफी अच्छे गाने और प्रेम को देखने को मिलेगा। इस फिल्म की कहानी काफी नई दिखाई गई थी।

अगर बात करे इस फिल्म की कहानी के बारे में फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है। सलमान खान को किसी लड़की से प्रेम हो जाता है बस फोन कॉल से बात करने से।

उन्होंने फिल्म के अंत तक उस लड़की को नहीं जाना होता है। ऐसे नहीं है की वह उस लड़की से कभी मिले नहीं होते है। इस फिल्म की कहानी जानने के लिए इस फिल्म को जरूर देखे।

8.टाइगर जिंदा है Tiger Zinda Hai

यह फिल्म साल 2017 में आई थी। इस फिल्म आपको काफी एक्शन देखने को मिलेग। एक सलमान खान की फिल्म आई थी एक था टाइगर उसके ऊपर ही यह फिल्म आई।

इस फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से होती है। टाइगर जो सलमान खान होते है। यह जिन्दा होते है पर दुनिया के लिए मर चुके होते है। एक बार एक हॉस्पिटल को आतंकवादी अपने कब्जे में ले लेते है. इन आतंकवादी से बचने के लिए सलमान खान आते है।

यह भी पढ़ें: हिंदी घोस्ट मूवी जो काफी डरावनी होने के साथ ही साथ मजेदार भी है

तो यह कुछ सलमान खान की सुपरहिट फिल्म (Salman Khan ki super hit filme) है जो साल 2010 के बाद रिलीज़ हुए थी। वैसे तो काफी लोग सलमान खान की हर फिल्म को पसंद करते है। अगर आपने अभी तक यह सभी सलमान खान की सुपर हिट फिल्म (Salman Khan ki super hit filme) नहीं देखी तो जरूर देखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here