Home Entertainment सलमान खान की सुपर हिट पुरानी फिल्में जिन्हें लोग आज भी देखते...

सलमान खान की सुपर हिट पुरानी फिल्में जिन्हें लोग आज भी देखते है

0

सलमान खान एक ऐसा नाम है जिसे बच्चा बच्चा जनता है। सलमान खान एक बॉलीवुड की बहुत बड़ी हस्ती है। सलमान खान ने एक से एक भेहतरीन फिल्मे दी है। उसकी फिल्मो का कोई जबाब नहीं होता है।

उनकी पुरानी फिल्में भी काफी दमदार है। उसकी पुरानी फिल्मों को आज भी कोई लोग बड़े मजे के साथ देखते है।

अगर आप भी सलमान खान के फैन है और उनकी पुरानी फिल्मो को देखते है तो हम आपको सलमान खान की कुछ पुरानी फिल्मो (सलमान खान) के बारे में बताएगे।

अगर आपने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी तो जरुरु देखे।

यह भी पढ़े: सलमान खान सुपर हिट मूवीज लिस्ट

सलमान खान की सुपरहिट पुरानी फिल्में

Image credit: indiatvnews.com

1.मैंने प्यार किया Maine Pyar Kiya

यह फिल्म 1989 में आई थी। यह फिल्म सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म में से एक है। इस फिल्म में आपको काफी अच्छे गाने सुनने को मिलेंगे। इसके साथ ही साथ इस फिल्म की कहानी भी काफी दमदार है।

इस फिल्म में सलमान खान धनी बाप की अवलाद होते है। उन्हें एक साधारण घर की लड़की से प्रेम हो जाता है। इस लड़की के पिता को धनी व्यकति से नफरत हो जाता है।

अब सलमान खान अपने प्रेम को पाने के लिए काफी कुछ करते है। इसको जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। इस फिल्म को परिवार के साथ भी देखा जा सकता है।

यह फिल्म दिखता है की दो प्रेम करने वालो को कोई जुदा नहीं कर सकता है।

2.सनम बेवफ़ा Sanam Bewafa

यह फिल्म साल 1991 में आई थी। यह फिल्म सलमान खान की सुपरहिट फिल्म(salman khan super hit old movies) है। इस फिल्म में प्रेम और बेवफा दोनों को दिखाने की कोसिस की है।

Advertisements

इस फिल्म को आज भी काफी लोग देखते है। इस फिल्म को प्रेम करने वालो को जरूर देखना चाहिए। इस फिल्म के गाने भी काफी दमदार। है अगर भी तक आपने इस फिल्म को नहीं देखा तो जरूर देखे।

3.साजन Saajan

यह फिल्म साल 1991 में आई थी। इस फिल्म में आपको सलमान खान के साथ संजय दत्त भी देखने को मिलेंगे। इस फिल्म के गाने के बारे में आपको बताने की जरूरत ही नहीं है।

इस फिल्म के गाने काफी लोग जानते है और पसंद करते है। इस फिल्म में सलमान खान और संजय दत्त दोस्त होते है। एक लड़की से सलमान खान को प्रेम हो जाता है।

इसके साथ ही साथ उस लड़की को संजय दत्त से प्रेम होता है पर वह लड़की नहीं जाती है पर संजय दत्त को पता होता है। इस फिल्म में काफी कुछ देखने को मिलता है।

यह भी पढ़े: बेहतरीन हिंदी घोस्ट मूवी

तो अगर आपने अभी तक सलमान खान की यह सुपरहिट फिल्म को नहीं देखा तो जरूर देखे।

4.हम आपके हैं कौन Hum Aapke Hain Koun

यह फिल्म साल 1994 में आई थी। यह फिल्म पारिवारिक होने के साथ ही साथ काफी अच्छी है। इस फिल्म में आपको प्रेम देखने को मिलेंगे।

फिल्म में सलमान खान को अपने बड़े भाई के साली से प्रेम हो जाता है। वैसे भी प्रेम को पाना काफी मुश्किल होता है।

कुछ ऐसा इस फिल्म में होता है जो सलमान खान को पाने प्रेम को छोड़ने की स्थिति आ जाती है। यह सब जानने और समझने के लिए आप इस फिल्म को जरूर देखे।

इस फिल्म में काफी अच्छे गाने भी है। इस फिल्म के कुछ गाने आज तक हिट है।

Advertisements

5.करन अर्जुन Karan Arjun

यह फिल्म साल 1995 में आई थी। इस फिल्म को किसने नहीं देखा होगा। इस फिल्म में सलमान खान के साथ शाहरुख खान भी है।

इस फिल्म में आपको लाचार माँ, विश्वास घात करने वाला चाचा और पूण्य जन्म के साथ ही साथ प्रेम भी देखने को मिलेगा।

इस फिल्म के गाने भी काफी अच्छे है। इस फिल्म की कहानी काफी मजेदार है इस फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार से है सलमान खान और शाहरुख खान दोनों भाई होते है।

उनके दादा काफी धनी होते है। इस दोनों के पिता नहीं होते है। इसके चाचा काफी विश्वाश घात करते है। पूरी संपत्ति को अपने नाम कर लेता है।

उसके बाद कारन-अर्जुन (सलमान खान और शाहरुख खान) को जान से मार देता है। इस फिल्म में इन दोनों का फिर जन्म होता है। इसके बाद काफी कुछ होता है। यह सब जानने के लिए यह फिल्म देखे।

6.बीवी नंबर 1 Biwi No 1

यह फिल्म साल साल 1999 में आई थी। यह फिल्म भी सलमान खान की सुपर हिट फिल्म है। इस फिल्म में काफी अच्छे गाने है। अगर आपने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा तो जरुरु देखे।

7.हम साथ साथ हैं Hum Saath Saath Hain

यह फिल्म साल साल 1999 में आई थी। यह फिल्म काफी पारिवारिक है। इस फिल्म में प्रेम के साथ ही साथ परिवार मर्यादा और बहुत कुछ दखाया गया है। इस फिल्म के गाने आज भी सुपर हिट है।

इस फिल्म को काफी लोग आज भी देखते है. अगर आपने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा तो जरूर देखे।

8.दुल्हन हम ले जायेंगे Dulhan Hum Le Jayenge

यह फिल्म साल 2000 में आई थी। इस फिल्म की कहानी और गाने काफी मजेदार है। इस फिल्म में प्यार और प्यार पाने की कोशिस को दिखाया गया है। अगर आपने अभी तक इन फिल्मो को नहीं देखा तो जरुरु देखे।

यह भी पढ़े: कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली फिल्म

Advertisements

9.नो एन्ट्री No Entry

यह फिल्म साल 2005 में आई थी। इस फिल्म में आपको कॉमेडी भी देखने को मिलेंगे। यह फिल्म भी सलमान खान की सुपर हिट फिल्म में से एक है।

इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनिल कपूर और अन्य हीरो भी है। अगर आपने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा तो जरुरु देखे।

यह भी पढ़े: भूत वाली फिल्म जो काफी डरावनी है और मजेदार भी है

तो हमने आपको यह कुछ सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों (salman khan super hit old movies) को बतया जो 2010 से पहले रिलीज़ हुए थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version