Home Entertainment best Hindi mystery movies list in hindi हिंदी रहस्य फिल्में की सूची...

best Hindi mystery movies list in hindi हिंदी रहस्य फिल्में की सूची हिंदी में

0
Advertisement

mystery movies का हिंदी में रहस्य फिल्में मतलब होता है। ऐसी बहुत सी mystery movies बनी है जो काफी प्रसिद्ध भी हुए है। जैसे की बहुत सी फिल्मे बनती है कुछ हिट होती है तो वही कुछ नार्मल ही रह जाती है। हम आपको कुछ ऐसी mystery movies को बताने वाले है जो काफी अच्छी है।

अच्छी का मतलब है उस फिल्म की कहानी, लोगो को पसंद आने वाली साथ ही साथ वह फिल्म mystery movies के लिस्ट में शामिल है। जब आप इन (mystery movies) फिल्मो को देखेंगे तो आपको काफी मजा आएगा।

यह भी पढ़ें: 5 सर्वश्रेष्ठ साहसिक फिल्मों की सूची हिंदी में

Hindi mystery movies list

  • कसूर kasoor
  • कहानी- Kahaani
  • द बॉडी the Body
  • मर्दानी 2 Mardaani 2
  • राज़ Raaz
  • बदला Badla

कसूर kasoor –mystery movies

यह फिल्म एक मर्डर मिस्ट्री(mystery) के इर्द-गिर्द घूमता है। यह मर्डर एक पत्नी के हुए होती है।

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक पति को अपने पत्नी के हत्या करने के आरोप में गिरफतार कर लिया जाता है। उस पति का कहना होता है कि उसने अपनी पत्नी की हत्या नहीं की है। बल्कि इस हत्या का अंजाम किसी कर ने दिया है।

इसके बाद एक वकील को औरत ही होती है और वह अदालत में इस केस को लड़ती है। इसके बाद क्या होता है यह हम आपको नहीं बताएगे।

यह आपको फिल्म देखने पर पता चलेगा तो आपको यह फिल्म देखने में काफी मजा आएगा। इस फिल्म में आपको यह भी जानकारी मिलेगा कि कैसे केस को लड़ा जाता है।

कहानी- Kahaani

इस फिल्म में शुरू में कोलकाता मेट्रो में एक पोइशन हमला होता है। इस कारण वह पर सभी लोग मारे जाते है। इसके बाद इस फिल्म में दो साल आगे की कहानी दिखाना शुरू करती है। इस फिल्म दिखाया जाता है की एक महिला लंदन से भारत आती है। यह महिला गर्भवती रहती है।

वह भारत आने के बाद एक पुलिस स्टेशन में अपने पति के खो जाने का रिपोर्ट लिखवाती है। वह रिपोर्ट में लिखवाती है एक करीब दो हप्ते पहले भारत आए थे। वह भारत नेशनल डाटा सेंटर पर कुछ काम से आए थे।

जब जांच शुरू होती है तो पता चलता है कि उस महिला के पति के जैसा कोई और एक व्यक्ति भी है। उस व्यक्ति का पता नहीं चल पता है पर जरुर पता चलता है कि उस महिला के पति दुश्मनो के साथ मिला होता है। उसका मेट्रो में पोइशन हमला में हाथ होता है। और वह फ़िलहाल मारा जा चूका होता है।

Advertisement

यह जाने के बाद वह महिला समझ जाती है कि कोई गलत फहमी हुए है और यह गलत फहमी का कारण यह है कि उसके पति जैसा दो व्यक्ति है।

अब इसके बाद जो होता है वह कहानी फिल्म की पूरी कहानी बदल देती। आपको यह फिल्म देखने पर पता चलेगा। यह फिल्म काफी मस्त है। आपको जरूर इस फिल्म को देखना चाहिए।

द बॉडी the Body

इस फिल्म के शुरू होने पर दिखाया जाता है कि एक महिला की लॉस पुलिस को मिलती है। यह लास लैबोर्टय में गयाब हो गई रहती है। जब पुलिस अपनी जांच शुरू करती है तो पता चलता है कि यह लास एक बहुत बड़ी महिला बिजनेसमैन की लॉस होती है।

इसके बाद पुलिस सोचती है कि लॉस तो अपने आप चल कर कही जा तो नहीं सकती तो आखिर इसके पीछे क्या कारण हो सकता है। अगर किसी ने लास को चुराया है तो इसका कारण यह हो सकता है की यह मर्डर है। और खुनी यह नहीं चाहता की पोस्मार्ट में पता चले की खून हुआ है।

अब इससे पता चलता है कि इसके पीछे किसी का हाथ तो है। इसी का मदय नजर पुलिस आगे की जांच शुरू कर देती है। इसके बाद पुलिस को पता चलता है कि यह महिला अपने पति के साथ रहती थी। उस महिला का पति उसके कंपनी में डायरेक्टर के पद पर था और साथ ही साथ वह एक कॉलेज का प्रोफेसर भी था।

और आगे पता चलता है की उस आदमी की एक गर्लफ्रेंड भी है। और वह दोनों शादी करना चाहते थे। तो पुलिस का सक उस महिला के पति पर जाता है। इसके आगे जो होता है वह बहुत ही मिस्ट्री से भरी पड़ी है।

अगर आप मिस्ट्री वाली फिल्म (mystery movie) देखना पसंद करते है तो आप जरूर इस फिल्म को देखे। इस कहानी पर काफी और भी इंग्लिश फिल्म बनी है।

मर्दानी 2 Mardaani 2

इस फिल्म में हमारे देश में होने वाली बलत्कार के ऊपर रोशनी डाली है। यह फिल्म हमें हमारे अंदर झाकने को मजबूर करती है।

इस फिल्म के शुरू में दिखाया जाता है कि एक महिला पुलिस है। जो कभी किसी से नहीं डरती है। वह काफी निडर होने के साथ साथ काफी चालक भी होती है। वह हमेसा इंसाफ के लड़ती है। अगर यह किसी गुनहगार के पीछे पड़ जाती है। तो उसे जहनम से भी बहार निकल कर लाती है।

जब फिल्म आगे चलती है तो एक साइको क्रिमिनल को दिखाया जाता है। यह पहले लड़कियों को अगवा करता है, उसके बाद उसके साथ बलात्कार करता है और इसके बाद उसे जान से मरकर फेक देता है। यह इंसान के सकल में दरिंदा होता है।

Advertisement

यह साइको क्रिमिनल किसी से नहीं डरता है। वह किसी भी क्राइम को करने से पहले पुलिस को चुनवाती देता है। आगे चलकर फिल्म के मैन किरदार को जो है महिला पुलिस। उसे यह केस मिलता है।

अब एक तरफ इंसाफ के लिए लड़ने वाली महिला पुलिस तो दूसरे तरफ अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए दूसरे के जिंदगी से खेलने वाला दरिंदा।

इस फिल्म में जीत किसकी होती है और कैसे इसको जानने के लिए यह फिल्म आपको देखनी पड़ेगी। यह फिल्म काफी जबरदस्त है। भले ही इस फिल्म की कहानी काल्पनिक है पर हमें सोचने पर जरूर मजबूर करती है।

यह भी पढ़ें: कुछ पुरानी लव स्टोरी वाली

राज़ Raaz –mystery movies

इस फिल्म के शुरू में यह दिखाया जाता है की एक शादी शुदा परिवार काफी खुश रहता है। पर न जाने इन्हे किसी की नजर लग जाती है। इस फिल्म में दिखाया जाता है कि पति पत्नी में काफी छोटे मोठे झगड़े होने लगते है। वह एक दूसरे से अलग रहना चाहते है। पर तभी पत्नी का कार दुर्घटना हो जाता है। कार का तो बुरा हाल हो जाता है। पर पत्नी को खरोच तक भी नहीं आती है।

इसके बाद वह पत्नी वह जाना चाहती है जहा से उनकी प्यार की कहानी शुरू हुई थी। पति वह नहीं जाना चाहता है। पर पत्नी के जिद्द के कारण वह दोनों वह जाते है। वह जाने के बाद उस महिला के साथ अजीबो गरीब डरावनी घटनाए घाटी है। पर इसके बारे में उसके पति को कुछ भी पता नहीं रहता है।

पत्नी जब इसके बारे में पता लगाती है तो उन्हें पता चलता है कि उसके घर में किसी बुरी आत्मा का बास है। यह उसका पति नहीं मानता है। अब वह महिला आपने पति को कैसे विश्वास दिलाती है और साथ ही साथ उस आत्मा से साथ छुड़ा पति है या नहीं। यह सब आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

बदला Badla

इस फिल्म की शुरुवात होती है। एक क्लाइंट और वकील के मीटिंग से। क्लाइंट एक महिला होती है। यह महिला एक बिज़नेस फार्म की मालिक है। यह महिला को बिज़नेस वोमेन ऑफ़ द ईयर मिला होता है। जो उस फिल्म के वकील है वह किसी भी केस को हारते नहीं है। वह अपने 40 साल के कैरियर में किसी भी केस को नहीं हारे।

यह फिल्म शुरू में काफी सरल होती है। उस बिज़नेस वोमेन का एक प्रेम भी होता है। एक बार वह दोनों एक होटल में जाते है। वहाँ पर उस महिला के प्रेमी का मर्डर हो जाता है। पुलिस महिला को अरेस्ट कर लेती है इस सक में कि महिला ने ही खून किया है।

इसके बाद वह महिला सबसे अच्छे वकील को आपने केस में शामिल कर लेती है। वकील वह जो पिछले 40 साल में कोई केस नहीं हारा। इसके बाद इस फिल्म की मिस्ट्री शुरू होती है। पूरी मिस्ट्री को जाने के लिए आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: भूत वाली फिल्म जो काफी डरावनी है और मजेदार भी है

अगर आपको कुछ और mystery movies पता है तो आप हमें जरूर बता सकते है। ऐसे बहुत से mystery movies जो काफी अच्छी है। हम आपको सब फिल्मो को बताएगे।

Advertisement

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version